Chief Minister Camp Office : आम जनता से भेंट कर मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्यायें

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मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय (Chief Minister Camp Office) स्थित मुख्य सेवक सदन में बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये

  • आम जनता से भेंट कर मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्यायें।
  • अधिकारी संवेदनशीलता के साथ करें जनता की समस्याओं का निराकरण।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय (Chief Minister Camp Office) स्थित मुख्य सेवक सदन में बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों तथा विभिन्न संगठनों आदि से जुड़े लोगों से भेंट कर उनकी समस्यायें सुनी। मुख्यमंत्री ने सभी की समस्याओं से अवगत होते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जन समस्याओं का समाधान अधिकारियों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय (Chief Minister Camp Office) भी है। जनपद स्तर पर स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान हो इसके लिये जिलाधिकारियों को प्रतिमाह अपने-अपने जनपदों के दूरस्थ क्षेत्रों में बहुउद्देशीय शिविरों के आयोजन की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने एवं बीडीसी की बैठकों में अनिवार्य रूप से  उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

साथ ही सभी अधिकारियों को सोमवार को जनता से मिलने का समय निर्धारित कर अनिवार्य रूप से जन समस्याओं के निराकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। आम जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिये अनावश्यक रूप से देहरादून न आना पड़े इसके लिये जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि जनपदों की समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर हो जाय।

आम जनता से भेंट कर मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्यायें
आम जनता से भेंट कर मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्यायें

Chief Minister Pushkar Singh Dhami on Thursday met a large number of people from different regions of the state and people associated with various organizations and listened to their problems at the Chief Sevak Sadan located at the Chief Minister’s Camp Office. The Chief Minister, being aware of the problems of all, directed the concerned officers to solve the problems quickly.

The Chief Minister said that the solution of public problems is also the responsibility of the officers. In order to solve the problems of the local people at the district level, the district magistrates have been instructed to ensure arrangements for organizing multipurpose camps every month in remote areas of their respective districts and to be present in BDC meetings compulsorily.

Along with this, all the officers have also been asked to make sure arrangements for redressal of public problems compulsorily by fixing the time to meet the public on Monday. In order that the general public does not have to come to Dehradun unnecessarily to solve their problems, the District Magistrates have been asked to ensure that the problems of the districts are resolved at the local level.

 

ट्रूकॉलर ने भारत के लोगों को परेशानी और धोखाधड़ी से बचाने के वादे पर खरा उतरते हुए अपने दमदार ब्रांड कैंपेन की शुरुआत की

पूरी दुनिया में संचार के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म, ट्रूकॉलर ने आज एक अहम संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए अपने नए कैंपेन की शुरुआत की है। ट्रूकॉलर और द वोम्ब ने इस कैंपेन का कॉन्सेप्ट तैयार किया है जिसमें भारत और यहाँ के लोगों की मूल भावना को दर्शाया गया है।

इन फिल्मों के जरिए हमने ‘लाल रंग’ के उपयोग के बारे में दर्शकों के दिलो-दिमाग पर अपनी छाप छोड़ने की एक छोटी-सी कोशिश की है। इस संदेश को अत्यंत सहज और बेहद असरदार बनाने वाली बात यह है कि, जब धोखाधड़ी/बेवजह परेशानी से संबंधित फोन कॉल को दर्शाने के लिए लाल रंग का उपयोग किया जाता है, तो यह बड़ी आसानी से लोकप्रिय कहावत – ‘बुरी नज़र वाले तेरा मुँह काला’ से जुड़ जाता है। इस कैंपेन का उद्देश्य ऑनलाइन संचार की दुनिया को सभी के लिए सुरक्षित बनाना है।

कारी कृष्णमूर्ति, चीफ कमर्शियल ऑफिसर, ट्रूकॉलर, ने कहा, “भारतीय संस्कृति की जड़ें बहुत गहरी हैं, साथ ही हमारी परंपराएं और रीति-रिवाज भी बेहद मजबूत मान्यताओं पर आधारित हैं। अपने इस कैंपेन के जरिए, हमने न लोगों द्वारा सामना की जाने वाली बेवजह परेशानी/धोखाधड़ी की समस्या की जड़ को दर्शाने का प्रयास किया है, बल्कि हमने यह दिखाने की भी कोशिश की है कि समुदाय की सामूहिक प्रतिक्रिया और स्पैम मार्किंग से इस तरह के फर्जी कॉल कैसे लाल रंग में नज़र आते हैं।

नवीन तलरेजा, सह-संस्थापक, द वोम्ब , ने कहा, “ट्रूकॉलर बीते सात सालों से भारत में अपना काम कर रहा है और इसने महिलाओं तथा बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देते हुए स्मार्टफोन की बुनियादी कार्यक्षमता को सुरक्षित बनाने में अहम योगदान दिया है।


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